अर्चना पूरन सिंह ने मनाया अपना 59 जन्मदिन

Spread the knowledge and Information

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह आज अपना 59वां जन्मदिन (Happy Birthday अर्चना पूरन सिंह) सेलिब्रेट कर रही हैं. देहरादून में जन्मीं अर्चना पूरन सिंह ने बॉलीवुड और टीवी दोनों में काम किया है और हिट रही हैं। आज वह ‘द कपिल शर्मा शो’ की जज के रूप में जानी जाती हैं, हालांकि वह 1987 को देखते हुए लगातार काम कर रही हैं।

अर्चना पूरन सिंह ने 1987 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म आदित्य पंचोली के साथ बनी। इसके बाद उन्होंने अग्निपथ, सौदागर, शोला और शबनम, आशिक आवारा और राजा हिंदुस्तानी जैसी फिल्मों में काम किया। अर्चना पूरन सिंह मुख्य रूप से सहायक भूमिका के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कई फिल्मों में सहायक अभिनेता के रूप में एक अविश्वसनीय प्रक्रिया की।

आइटम नंबर
उन्होंने लव स्टोरी 2050, मोहब्बतें, कृष, कुछ कुछ होता है, मस्ती और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में भी काम किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि शुरुआती दिनों में अर्चना पूरन सिंह महत्वाकांक्षी अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं। उन्होंने गोविंदा की फिल्म बाज और सुनील शेट्टी की फिल्म जज मुजरिम में भी आइटम नंबर भी  किए थे।

टीवी की दुनिया में रखें कदम
अर्चना पूरन सिंह ने बॉलीवुड के बाद टीवी में कदम रखा और यहां भी वह बस छा गईं। उन्होंने 90 के दशक में ‘वाह, क्या सेन है’, ‘जाने भी दो पारो’, ‘श्रीमन श्रीमती’, ‘जुनून’ और ‘अर्चना टॉकीज’ जैसे सुझाव दिए।

टूट गई पहली शादी

अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी टूट गई। इसके बाद उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई। अर्चना पूरन सिंह ने परमीत सेठी का पक्ष लिया। हालांकि अर्चना ने तय कर लिया था कि वह अब दोबारा शादी नहीं कर सकतीं। उनका मानना ​​था कि लड़के असंवेदनशील और दबंग होते हैं। लेकिन बाद में नियमित रूप से वह परमीत सेठी को पसंद करने लगे।

पहले लिव इन में रहीं
अर्चना और परमीत सेठी पहले चार साल से स्टे-इन में हैं। उस समय यह बदल गया था कि अब ठहरने में रहना और लोगों की बातों पर ध्यान देना आसान नहीं रह गया है। परमीत अक्सर अर्चना के खिलाफ खूब चर्चा में रहते थे लेकिन परमीत अर्चना के समर्थन में लगातार खड़े रहे।


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *