उद्योग, कृषि स्टार्टअप ने बजट में खेती पर प्रस्तावों का स्वागत किया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

मुंबई। उद्योग जगत ने 01 फरवरी को बजट में बुनियादी ढांचे के विकास और प्रौद्योगिकी की भूमिका के विस्तार सहित कृषि पर प्रस्तावों का स्वागत किया है। सिन्जेंटा इंडिया के चीफ सस्टेनेबिलिटी ऑफिसर के सी रवि ने कहा, अर्थव्यवस्था तेजी लौटने की पृष्ठभूमि में बजट ने कृषि को टिकाऊ उच्च वृद्धि के पथ पर ले जाने की नींव रखी है।

गोदरेज एग्रोवेट के प्रबंध निदेशक बलराम यादव ने कहा कि यह एक संतुलित बजट है जो बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने, प्रोत्साहन और तकनीकी प्रोत्साहन के साथ कृषि क्षेत्र का समर्थन करने पर केंद्रित है।

धानुका एग्रिटेक ग्रुप के चेयरमैन आर जी अग्रवाल ने कहा कि गति शक्ति योजना के माध्यम से बुनियादी ढांचे को बढ़ाने पर सरकार का ध्यान और विभिन्न कृषि गतिविधियों के लिए ड्रोन के उपयोग को बढ़ावा देने पर ध्यान देना एक स्वागत योग्यकदम है और इससे कृषि क्षेत्र को काफी मदद मिलेगी।

बायर दक्षिण एशिया के अध्यक्ष डी नारायण ने कहा कि इस साल के बजट में सार्वजनिक निजी भागीदारी मॉडल के जरिए किसानों को डिजिटल और हाई-टेक सेवाओं की डिलिवरी को मजबूत करने की घोषणा से कृषि मूल्य श्रृंखला को बेहतर बनाने में काफी मदद मिलेगी और देश के किसान तकनीकी प्रगति का लाभ उठा सकेंगे।

सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) ने खाद्य तेल के आयात पर देश की निर्भरता को कम करने के लिए तिलहन के घरेलू उत्पादन को बढ़ाने को एक व्यापक योजना के लिए वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणा का स्वागत किया।

Rashifal

%d bloggers like this: