एनटीए 15 अक्टूबर को अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

नई दिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 15 अक्तूबर को अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (एआईएपीजीईटी) का आयोजन करेगी। एनटीए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (एआईएपीजीईटी) का आयोजन करने का दायित्व सौंपा गया है। इसके माध्यम से स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया जा सकेगा।

क्या है शेड्यूल
एआईएपीजीईटी 2022 के लिए परीक्षा आयोजित करने की तिथि तय हो गई है और 15 अक्टूबर को दो पालियों में इसका आयोजन होगा। इसके तहत पहली पाली 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी जिसमें आयुर्वेद के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। वहीं, अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक दूसरी पाली में होम्योपैथी, सिद्धा और यूनानी के लिए परीक्षा ली जाएगी।

भाषा
आयुर्वेद की परीक्षा हिन्दी और अंग्रेजी में ली जाएगी जबकि होम्योपैथी के लिए अंग्रेजी में, सिद्धा के लिए अंग्रेजी और तमिल तथा यूनानी के लिए अंग्रेजी एवं उर्दू में परीक्षा ली जाएगी। प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना बाद में की जाएगी।

%d bloggers like this: