गुजरात के लोगों को वापस न भेजा गया तो निष्पक्ष नहीं होगा चुनाव : अखिलेश यादव

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 16 जनवरी को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य के विधानसभा चुनाव में गुजरात के लोगों को बुलाकर अफवाह, झूठ, साजिश और नफरत फैलाने के लिए प्रशिक्षण देने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से मांग की कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दूसरे राज्यों से आए लोगों को वापस उनके राज्य भेजा जाए। यादव ने कहा कि गुजरात के लोगों को वापस नहीं भेजा गया तो चुनाव निष्पक्ष नहीं होगा।
16 जनवरी को सपा मुख्यालय में राज्य सरकार के वन व पर्यावरण मंत्री पद से इस्तीफा देकर आए दारा सिंह चौहान और उनके समर्थक नेताओं व कार्यकर्ताओं और अपना दल (एस) विधायक डॉक्टर आर के वर्मा को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने के बाद अखिलेश यादव ने गुजरात को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, हमारा कोई कार्यकर्ता दूसरे प्रदेश से नहीं आया है। मैं अपने पत्रकार साथी से कहूंगा कि वह सूची देना जहां गुजरात प्रदेश के लोगों को देखा था।
यादव ने दावा किया, मैं चुनाव आयोग से कहूंगा और लिखकर शिकायत करूंगा कि कोविड प्रोटोकॉल को मानते हुए दूसरे प्रदेश के लोग चाहे राजस्थान के, चाहे मध्यप्रदेश के, चाहे छत्तीसगढ़ के, चाहे किसी प्रदेश से आए हों, उन्हें वापस उनके प्रदेश में भेजा जाए।

%d bloggers like this: