जम्मू-कश्मीर में 50,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा : शाह

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने 22 जनवरी को कहा कि अगले कुछ वर्षों में जम्मू-कश्मीर में 50,000 करोड़ रुपए का निवेश आएगा और 12,000 करोड़ रुपए के समझौतों पर पहले ही हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।

जम्मू कश्मीर में जिला सुशासन सूचकांक (डीजीजीआई) का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि सभी निवेश एक साथ मिलकर पांच लाख युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लिए अब तक की सबसे अच्छी औद्योगिक नीति बनाई है, जिसके तहत जम्मू-कश्मीर में करीब 50,000 करोड़ रुपए का निवेश आने वाला है और इससे पांच लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

गृह मंत्री ने कहा कि एक ओर पिछले 70 साल में 12,000 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है जबकि पिछले एक वर्ष में 12,000 करोड़ रुपए के निवेश के लिए समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं और 2,000 करोड़ रुपए के भूमि पूजन समारोह भी हुए हैं।

जम्मू और कश्मीर के जिला सुशासन सूचकांक में 116 आंकड़ा सामग्री के साथ शासन के 10 क्षेत्रों और 58 सूचकांकों को शामिल किया गया है, जिसमें कृषि, सेवाएं, वाणिज्य और उद्योग, मानव संसाधन, पर्यावरण, न्याय और सार्वजनिक सुरक्षा, सामाजिक कल्याण और विकास शामिल हैं।

%d bloggers like this: