जानिए क्या है लिनक्स और स्टीम डेक पर आने वाला आसान एंटी-चीट फीचर

Spread the knowledge and Information

जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं, स्टीम की मूल कंपनी वाल्व एक नए लिनक्स-आधारित हैंड-हेल्ड गेमिंग कंसोल – स्टीम डेक के साथ आ रही है। कंपनी ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेमिंग को सक्षम करने के लिए अपने उपकरणों पर एंटी-चीट सॉफ़्टवेयर को लागू करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

स्टीम डेक पर आने वाला आसान एंटी-चीट फीचर

यह करना एक मुश्किल काम है, क्योंकि प्रत्येक गेम एंटी-चीट सॉफ़्टवेयर के एक अलग संस्करण का उपयोग करता है। यदि सिस्टम में किसी विशिष्ट गेम से संबद्ध एंटी-चीट सॉफ़्टवेयर नहीं है, तो इसे उस डिवाइस पर नहीं चलाया जा सकता है।

महाकाव्य सीईओ टिम स्वीनी ने पुष्टि की है कि ईएसी टीम लिनक्स के लिए आसान एंटी-चीट समर्थन लाने के लिए काम कर रही है और स्टीम डेक. ध्यान दें कि, Easy Anti-Cheat  वास्तव में पीसी गेम डेवलपर्स के लिए एपिक ऑनलाइन सर्विसेज से मुफ्त क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म वॉयस कम्युनिकेशन सर्विस के साथ मुफ्त में उपलब्ध कराया गया था।

आसान एंटी-चीट क्या है?

ईज़ी Anti-Cheat एपिक द्वारा सह-विकसित एक एंटी-चीट सेवा है, जो गेम डेवलपर्स को उनके खिताब को हैकिंग या धोखाधड़ी से बचाने में मदद करती है। यह लाखों उपयोगकर्ताओं को संभालने में सक्षम है और एक स्केलेबल सिस्टम पर आधारित है। इसके अतिरिक्त, इसमें नई धोखाधड़ी तकनीकों का पता लगाने और खेल को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने की क्षमता भी है।

यह मशीन लर्निंग के साथ-साथ संभावित हैक का पता लगाने के लिए डेटाबेस का उपयोग करता है। यह पृष्ठभूमि में चलता है और यहां तक ​​कि एपिक ऑनलाइन सर्विसेज डेवलपर पोर्टल पर चीट का उपयोग करने वाले खातों को भी सूचीबद्ध करता है। चूंकि यह वर्तमान में मुफ्त में उपलब्ध है, अधिकांश आधुनिक गेम अब आसान Anti-Cheat सेवा से सुसज्जित हैं।

आसान एंटी-चीट अब मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है

24 सितंबर से, आसान Anti-Cheat समाधान Linux और macOS गेम डेवलपर्स के लिए उपलब्ध होगा। ये डेवलपर्स अब वाइन और प्रोटॉन संगतता परतों के समर्थन के साथ लिनक्स पर चलने वाले पीसी के लिए गेम शिप कर सकते हैं और एपिक ऑनलाइन सर्विसेज डेवलपर पोर्टल के माध्यम से एक बटन के एक क्लिक के साथ एंटी-चीट समर्थन को सक्रिय कर सकते हैं।

अभी तक, सभी प्रमुख पीसी प्लेटफॉर्म पर ईज़ी एंटी-चीट मुफ्त में उपलब्ध है, जिससे गेम डेवलपर्स को चीटर्स और हैकर्स की चिंता किए बिना अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम पर अपने टाइटल लॉन्च करने में मदद करनी चाहिए। इसका मतलब यह भी है कि आगामी स्टीम डेक को और अधिक खिताब मिलेंगे और यह पूर्ण ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेमिंग का भी समर्थन करेगा।


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *