पाकिस्तानी हिंदू सांसद तीर्थयात्रियों के साथ भारत आएंगे

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

इस्लमाबाद। पाकिस्तान की सत्ताधारी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक हिंदू सांसद ने 24 जनवरी को कहा कि वह इस हफ्ते के अंत तक तीर्थयात्रियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा करेंगे। पाकिस्तान हिंदू परिषद के प्रमुख और नेशनल असेंबली के सदस्य डॉ. रमेश कुमार वंकवानी ने एक बयान जारी करके कहा कि प्रतिनिधि मंडल 29 जनवरी को भारत जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान एयरलाइंस इंटरनेशनल (पीआईए) के एक विशेष चार्टर्ड विमान से जाएगा और भारत में तीन दिन तक रुकेगा।

भारत में प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में निजामुद्दीन औलिया की दरगाह, अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह और ताज महल देखने जाएगा। वंकवानी ने कहा, पाकिस्तानी तीर्थयात्री पीआईए की उड़ान से विभिन्न स्थलों पर जाएंगे, जबकि भारतीय तीर्थयात्री एयर इंडिया की उड़ान से पाकिस्तान आएंगे। सांसद ने कहा कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एयर इंडिया की उड़ान का संचालन नई दिल्ली से पेशावर के बीच 20 फरवरी को किया जाएगा। भारतीय तीर्थयात्री पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित श्री परमहंस जी महाराज की समाधि और टेरी मंदिर जाएंगे।

सांसद ने कहा कि दोनों देशों के बीच मासिक आधार पर हवाई उड़ानों का संचालन शुरू किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने से दोनों देशों के लोग करीब आ सकते हैं। सांसद ने कहा कि भारत और खाड़ी देशों के हिंदू तीर्थयात्री एक जनवरी को दुबई से अमीरात एयरलाइंस की फ्लाइट से श्री परमहंसजी महाराज की समाधि के दर्शन के लिए पेशावर पहुंचे थे।

%d bloggers like this: