बाइडन के कार्यकाल का एक साल पूरा, लोकप्रियता में आई कमी : सर्वेक्षण

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

 

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडन के कार्यकाल को एक साल पूरा हो गया है और पहली बार अधिकतर अमेरिकियों ने माना है कि वह महामारी तथा बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के मामले में नाकाम रहे हैं। द एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च के नए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

सर्वेक्षण के दौरान 56 प्रतिशत अमेरिकी नागरिकों ने कहा कि बाइडन राष्ट्रपति के तौर पर चुनौतियों से निपटने में नाकाम रहे हैं जबकि 43 प्रतिशत ने कहा कि वह ठीक काम कर रहे हैं। फिलहाल केवल 28 प्रतिशत अमेरिकी नागरिकों का मानना है कि बाइडन 2024 में दोबारा राष्ट्रपति बनने चाहिए। जबकि केवल 48 प्रतिशत लोगों का कहना था कि डेमोक्रेटिक पार्टी की सरकार बननी चाहिए। बाइडन से बुधवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब उनकी गिरती लोकप्रियता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं सर्वेक्षणों पर विश्वास नहीं करता।

जुलाई में एपी-एनओआरसी के एक सर्वेक्षण में 59 प्रतिशत अमेरिकियों ने कहा था कि बाइडन अच्छा काम कर रहे हैं। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि और आर्थिक, बुनियादी ढांचे और कर नीतियों को आगे बढ़ाने के अस्थिर प्रयासों के चलते सितंबर तक उनकी लोकप्रियता में 50 प्रतिशत तक की कमी आ गई थी।

%d bloggers like this: