बिल्डरों को इस साल संपत्ति की कीमतों में 30 प्रतिशत के उछाल की उम्मीद

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

 

नई दिल्ली। बिल्डरों को उम्मीद है कि वर्ष 2022 में संपत्ति की कीमतों में 30 प्रतिशत तक का उछाल आएगा। भवन निर्माण सामग्रियों की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए संपत्तियों के भाव बढ़ सकते हैं। रियल एस्टेट कंपनियों के राष्ट्रीय संगठन क्रेडाई की एक सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 60 प्रतिशत डेवलपरों को इस साल संपत्ति की कीमतों में 20 फीसदी तक बढ़ोतरी की उम्मीद है। करीब 35 प्रतिशत का कहना है कि कीमत वृद्धि 10-20 प्रतिशत तक हो सकती है, जबकि 25 का मानना है कि संपत्ति के दामों में वृद्धि 10 फीसदी तक ही सीमित रह सकती है।

हालांकि, सर्वे में शामिल 21 फीसदी डेवलपर इस साल संपत्ति के दाम 30 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद जता रहे हैं।

देश भर के 1,322 डेवलपरों के बीच 30 दिसंबर 2021 से लेकर 11 जनवरी, 2022 के दौरान कराए गए इस सर्वे के नतीजे रियल एस्टेट डेवलपर धारणा सर्वे 2022 के नाम से जारी किए गए हैं। सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डरों का कहना है कि भवन निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सामग्रियों के दाम बढ़ने से उनके लिए संपत्ति के दाम बढ़ाना जरूरी हो गया है।

क्रेडाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष हर्षवर्द्धन पटोदिया ने कहा कि महामारी के दौर में डेवलपर अपनी डिजिटल मौजूदगी बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं ताकि ऑनलाइन बिक्री बढ़ाई जा सके। उन्होंने कहा, करीब 39 प्रतिशत डेवलपर अपनी 25 प्रतिशत बिक्री ऑनलाइन मंचों से कर रहे हैं और इस साल इसमें और तेजी आएगी।

%d bloggers like this: