भाजपा की डबल इंजन की बात तानाशाही को बढ़ावा : यशवंत सिन्हा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

पणजी। तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने 24 जनवरी को भाजपा द्वारा अकसर दोहराए जा रहे वाक्यांश डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह तानाशाही को बढ़ावा देने का तरीका है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भरोसा दिया कि अगर 14 फरवरी को होने जा रहे गोवा विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस पार्टी की जीत होती है तो चुनाव से पहले किए गए वादों को राज्य में लागू किया जाएगा।

नौकरशाह से नेता बने सिन्हा ने कहा, कई बार, डबल इंजन की सरकार में, संभावना होती है कि एक इंजन अलग दिशा में जाए और दूसरा इंजन दूसरी दिशा में जाए। उन्होंने कहा, गंभीरता से कहूं तो मैं उल्लेख करना चहता हूं कि अगर भाजपा की केंद्र सरकार डबल इंजन की सरकार चलाने पर जोर दे रही है तो वे तानाशाही चलाना चाहते हैं। सिन्हा ने डबल इंजन पर जोर देते हुए कहा कि इसका अभिप्राय है कि भाजपा नहीं चाहती कि कोई अन्य पार्टी राज्यों की सत्ता में आए और सरकार बनाए। उन्होंने कहा, आज वे डबल इंजन की बात राज्य सरकारों के संदर्भ में कर रहे हैं, कल पंचायतों के संदर्भ में ट्िरपल इंजन की बात करेंगे। उन्होंने सवाल किया, यह कैसे काम करेगी?

%d bloggers like this: