भारतीय कप्तान यश धुल, पांच अन्य कोविड पॉजिटिव पाए गए

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

तारोबा (त्रिनिदाद)। भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और टीम के उनके चार साथी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके कारण उन्हें बुधवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप के ग्रुप बी मैच में बाहर रहने को बाध्य होना पड़ा। इससे भारत के अभियान को बड़ा झटका लगा है। धुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके कारण भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बामुश्किल 11 खिलाड़ियों को उतार पाई।

भारत ने अपना पहला मैच ज्ञाना में खेला और आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए त्रिनिदाद आई। संदेह है कि ज्ञाना में रहने के दौरान खिलाड़ी संक्रमित हुए। भारत को शनिवार को युगांडा से भिड़ना है और देखना होगा कि इस मैच का आयोजन होता है या नहीं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, अगर सभी खिलाड़ी पृथकवास में रहते हैं तो कुछ स्टैंडबाई खिलाड़ियों को मुख्य टीम में जगह मिल सकती है। हमें इंतजार करना होगा क्योंकि तीन मामले रेपिड एंटीजेन परीक्षण के हैं। उम्मीद करते हैं कि उनका आरटी पीसीआर परीक्षण नेगेटिव आएगा।

कोविड पॉजिटिव खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य पृथकवास का समय 10 दिन है और अभी पृथकवास से गुजर रहे सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण तक बाहर रहेंगे। अगर भारत नॉकआउट में जगह बनाता है तो वे 29 जनवरी को क्वार्टर फाइनल में खेल पाएंगे।

%d bloggers like this: