महाराष्ट्र में जालना की तीन नगर पंचायतों में एनसीपी और कांग्रेस का परचम

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

 

जालना/औरंगाबाद। महाराष्ट्र के जालना जिले में पांच नगर पंचायतों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी तीन जगह विजेता बनकर उभरी, जबकि भाजपा और शिवसेना को केवल एक-एक स्थानीय निकाय में बहुमत मिला। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने घनसावंगी नगर पंचायत की 17 सीट में से 10 सीट पर जीत हासिल की और शिवसेना केवल सात सीट ही बचा सकी। तीर्थपुरी में एनसीपी ने 11 सीट जीती, शिवसेना को तीन और भाजपा को दो सीट मिली, जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी जीता।

मंथ नगर पंचायत में 12 सीट के साथ शिवेसना विजेता बनकर उभरी, जबकि भाजपा और कांग्रेस को केवल दो-दो सीट मिली और एनसीपी को एक सीट मिली। बदनापुर नगर पंचायत में भाजपा ने नौ सीट हासिल की, जबकि एनसीपी को पांच और कांग्रेस को एक सीट मिली। यहां से दो सीट पर निर्दलीय जीते। एआईएमआईएम और वंचित बहुजन अघाडी, ए दो दल अपना खाता खोलने में नाकाम रहे।

शिवसेना ने औरंगाबाद जिले के सोएगांव में 17 में से 11 सीट हासिल की है, जबकि बाकी की सीट भाजपा को मिलीं। इस जीत के बाद राज्य मंत्री और शिवसेना के नेता अब्दुल सत्तार ने कहा, यदि तीनों दल-शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने महाविकास अघाडी के रूप में एकसाथ चुनाव लड़ा होता तो भाजपा को एक सीट नहीं मिलती। परभणी की पालम नगर पंचायत में एनसीपी ने 17 में से 10 सीट हासिल की जबकि राष्ट्रीय समाज पार्टी को चार सीट और भाजपा को एक सीट मिली।

Rashifal

%d bloggers like this: