मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 73 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर उन लोगों को बधाई दी जिन्हें पद्म पुरस्कार देने की घोषणा की गई और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली नायकों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। शाह ने ट्वीट किया, कोई भी राष्ट्र नि:स्वार्थ व्यक्तियों के योगदान के बिना आगे नहीं बढ़ सकता जो समाज की सेवा के लिए अथक परिश्रम करते हैं। उन सभी को बधाई जिन्हें पद्म पुरस्कारों से सम्मानित करने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हमारे असली नायकों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने भाजपा के दिवंगत नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने देश के हित में अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि सिंह ने उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए लोगों को भयमुक्त और लोक कल्याणकारी प्रशासन दिया। शाह ने ट्वीट किया, नरेंद्र मोदी जी द्वारा उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित करने की घोषणा बाबूजी के महान और राष्ट्र समर्पित जीवन को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को भी याद किया, जिनकी पिछले महीने तमिलनाडु में उनकी पत्नी और 12 अन्य सैन्य कर्मियों के साथ एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। उन्होंने कहा, भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत एक असाधारण देशभक्त थे, जिन्होंने देश की सेवा पूरी निष्ठा और समर्पण से की।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित करने की घोषणा करके सही मायने में देश के लिए उनकी सेवा का सम्मान किया है। इसके लिए मैं देश की ओर से मोदी जी को बधाई देता हूं।

गृह मंत्रालय (एमएचए) के अनुसार, राष्ट्रपति ने 128 पद्म पुरस्कार प्रदान करने की मंजूरी दी है। इस सूची में 4 पद्म विभूषण, 17 पद्म भूषण और 107 पद्मश्री पुरस्कार शामिल हैं।

%d bloggers like this: