रिलीज होने जा रहा है लता मंगेशकर का नया सॉन्ग

Spread the knowledge and Information

मुंबई : फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज और गीतकार गुलजार ने कहा कि दोनों ने 26 साल पहले लता मंगेशकर के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया था जो मंगलवार को रिलीज होगा. एक फिल्म के लिए ‘ओके नहीं लगता’ गाना रिकॉर्ड किया गया था जिसे बाद में बंद कर दिया गया था।

भारद्वाज के लेबल ‘वीबी म्यूजिक’ और ‘मोज’ एप के सहयोग से मंगेशकर के 92वें जन्मदिन पर रिलीज हुई है। डिजिटल मीडिया के माध्यम से सोमवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारद्वाज ने कहा कि उन्होंने फिल्म “माचिस” से पहले मंगेशकर के साथ “टेक नहीं लगता” गाना रिकॉर्ड किया था। यह गाना किसी दूसरी फिल्म के लिए लिखा गया था जो बन ही नहीं पाई। फिल्म निर्माता ने संवाददाताओं से कहा, “हमने इस गाने को तब रिकॉर्ड किया था।

दुर्भाग्य से, जिस फिल्म के लिए इस गाने की रचना की गई थी वह यह गीत नहीं था, यह गीत भी उन पर खो गया। हमने लंबे समय तक फिल्म को फिर से बनाने के बारे में सोचा, लेकिन 10 साल के बाद एहसास हुआ कि फिल्म नहीं बन सकती। अध्ययन भी बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि दो साल पहले उन्हें एक अन्य रिकॉर्डिंग स्टूडियो से फोन आया था कि उन्हें एक टेप मिला है जिस पर भारद्वाज का नाम लिखा हुआ है।

भारद्वाज ने कहा, ‘जब हमने इसकी जांच की, तो हमने पाया कि यह वही गाना था। लताजी की आवाज दूसरे ट्रैक पर थी इसलिए हमने गाने को फिर से व्यवस्थित किया क्योंकि यह थोड़ा पुराना लग रहा था, इस गाने को खोने के बाद साथ होना जरूरी था। एक ऑडियो संदेश में, मंगेशकर ने गीत को वापस लाने के लिए गुलज़ार और भारद्वाज की प्रतिभा की प्रशंसा की। गुलजार ने भारद्वाज को “कोलंबस साधक” कहा और कहा कि यह गीत आज भी प्रासंगिक है।


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *