सरकार की विकास पहलों में बालिकाओं को सशक्त बनाने को अत्यधिक प्राथमिकता : मोदी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर कहा कि उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई प्रत्एक विकास पहल में बालिकाओं को सशक्त बनाने को अत्यधिक प्राथमिकता दी जाती है। मोदी ने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि मुख्य ध्यान बालिकाओं को गरिमा और मौके सुनिश्चित करने पर है।

भारत हर साल 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाता है, जो महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की एक पहल है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, यह विभिन्न क्षेत्रों में बालिकाओं की अनुकरणीय उपलब्धियों का जश्न मनाने का भी दिन है। हमारी सरकार द्वारा शुरू की गई प्रत्एक विकास पहल में, हम बालिकाओं को सशक्त बनाने और अपनी नारी शक्ति को मजबूत करने को अत्यधिक प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, हमारा ध्यान बालिकाओं की गरिमा और अवसर सुनिश्चित करने पर है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ट्वीट किया, उदार, प्रखर, दृढ़निश्चई, आत्मविश्वासी, भावुक और इसी तरह … मैं अपनी बेटियों का वर्णन इसी तरह करती हूं जो हमारे घर में अपार गर्व, प्रसन्नता और खुशी का कारण हैं। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, एक इबेटीभारतकी सराहना करें और उसकी उपलब्धियों का जश्न मनाकर उसे प्रोत्साहित करें।

उन्होंने कहा, शिक्षित करें, प्रोत्साहित करें, सशक्त करें। आज का दिन हमारी बालिकाओं को समान अवसर प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने का दिन है। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हम अपनी बेटियों की उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं, हम एक समावेशी और समान समाज के निर्माण के लिए लैंगिक विभाजन को पाटने का संकल्प लेते हैं।

%d bloggers like this: