Sunday, September 19, 2021
Spread the knowledge and Information

HomeNationalसाल 2023 तक कश्मीर घाटी रेल मार्ग से पूरे देश से जुड़...

साल 2023 तक कश्मीर घाटी रेल मार्ग से पूरे देश से जुड़ जाएगी – By the year 2023, the Kashmir Valley will be connected to the entire country by rail.

Spread the knowledge and Information

कश्मीर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कश्मीर घाटी को वर्ष 2023 तक रेल मार्ग से पूरी देश के साथ जोड़ने का दावा किया ह। रेल में यात्रियों को आ रही दिक्कतों का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री ने सोमवार को कटरा से जम्मू तक वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर किया और यात्रियों की मुश्किलें जान।

धारा 370 हटाने के बाद से जम्मू कश्मीर में विकास की गति को तेजी देने के लिए और केंद्र की परियोजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए मोदी मंत्रिमंडल के 70 मंत्री जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. इसी सिलसिले में सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जम्मू के रियासी और कटरा का दौरा किय।

इस मौके पर रेल मंत्री ने कहा कि, कश्मीर घाटी को पूरे देश से रेल मार्ग से जोड़ने का काम बहुत तेजी से चल रहा है और उम्मीद जताई कि कश्मीर घाटी को साल 2023 तक रेलमार्ग से पूरे देश से जोड़ा जाएगा” उन्होंने कहा कि, “मोदी सरकार विश्व स्तरीय रेल और रेलवे स्टेशन बनाना चाहती है जिसके लिए काम पहले से चल रहा है.” उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता भारत में रेलवे के ढांचे को सुधारना है।

जम्मू के रियासी जिले में विश्व के सबसे ऊंचे रेलवे पुल का निरीक्षण करने के बाद वह कटरा पहुंचे जहां से जम्मू तक का सफर उन्होंने वंदे भारत रेल से किया. अपने करीब 1 घंटे के सफर के दौरान रेल मंत्री ने यहां यात्रियों से बात की और यात्रियों से रेल के ढांचे को सुधारने के लिए राय ली.

इसके बाद रेल मंत्री ने कहा कि उन्हें यात्रियों से कुछ अच्छे सुझाव मिले हैं जिन्हें भविष्य में वह लागू करेंगे. जम्मू पहुंचते ही रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहां की 2023 तक कश्मीर घाटी को रेल से जोड़ा जाएगा

 


Spread the knowledge and Information
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments


Spread the knowledge and Information