साल 2025 तक शुरू कर सकती है जापान एयरलाइंस अपनी फ्लाइंग कार सर्विस!

Spread the knowledge and Information

जापान में बाजार में उड़ने वाली कार को कुछ समय बाद देखा जा सकता है। इस महत्वाकांक्षी लक्ष्य का पीछा कई देशों द्वारा किया जा रहा है जो उड़ने वाली कार विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं। जापान एयरलाइंस अब विमानों और विमानों से परिचालन शुरू करने की तैयारी कर रही है। निकट भविष्य में, जापान उन कुछ देशों में से एक हो सकता है जिनके पास अपनी उड़ने वाली कार तकनीक है। इसके लिए कंपनी ने अपने लिए 2025 का लक्ष्य रखा है। 2025 वित्तीय वर्ष में कंपनी अपनी फ्लाइंग कार सेवा शुरू करने की योजना पर काम कर रही है। निक्केई एशिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जापान एयरलाइंस एक यात्री परिवहन सेवा शुरू करेगी जो यात्रियों को एमआईई प्रीफेक्चर और अन्य क्षेत्रों में हवाई अड्डों और अन्य पर्यटक आकर्षणों से जोड़ेगी।

A flying car. Really. #Aeromobile 3.0 unveiled at #pioneer… | Flickr

Gizmochina द्वारा उद्धृत इस रिपोर्ट के अनुसार, Japan Airlines (JAL) का उद्देश्य सेवा को विकसित करना है। एक टैक्सी सेवा के रूप में जो हवाई यात्रा करते समय यात्रियों को हवाई अड्डे से देश के विभिन्न हिस्सों में ले जाती है। इसमें कोई शक नहीं कि दुनिया के कई अन्य देश ऐसी कार विकसित करने पर काम कर रहे हैं। निकट भविष्य में ऑटोमोटिव उद्योग में विमान व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है। इस सेवा को लॉन्च करने के लिए जापान एयरलाइंस को जापान के आवश्यक सुरक्षा नियमों का पालन करने की भी आवश्यकता होगी, रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी जर्मन स्टार्टअप वोलोकॉप्टर से विमान का उपयोग करेगी, जिसे उसने 2020 में निवेश किया था।

eVTOL (इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेकऑफ़ और लैंडिंग एयरक्राफ्ट) 35 की एक श्रृंखला प्रदान करता है। किमी और 110 किमी / घंटा की गति से उड़ सकता है। वर्तमान में, जापान एयरलाइंस ने व्यावसायीकरण परीक्षण शुरू करने के लिए प्रीफेक्चर में सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस सेवा के 2025 वित्तीय वर्ष में व्यावसायिक रूप से परिचालन शुरू होने की उम्मीद है और शुरुआत में यह प्रीफेक्चर के मुख्य हवाई अड्डे को पर्यटन स्थलों से जोड़ेगी।

 


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *