अब हवा में Charge होगा आपका Phone

Spread the knowledge and Information

अब हवा में Charge होगा आपका Phone

अब आपका फोन हवा में चार्ज होगा, स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ऐसी तकनीक विकसित कर रहा है जिसके कारण स्मार्टफोन हवा में चार्ज हो जाएगा, Xiaomi ने शुक्रवार को Mi Air Charge नामक एक नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक की घोषणा की। हवा में चार्ज। एमआई एयर चार्जर को उपयोगकर्ताओं को वायरलेस चार्जिंग केबल, पैड या panel की आवश्यकता के बिना अपने स्मार्टफोन या इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को दूरस्थ रूप से चार्ज करने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

मौजूदा तकनीक से अलग है ये wireless तकनीक

यह तकनीक मौजूदा वायरलेस चार्जिंग तकनीक से अलग होगी। यह मौजूदा के विपरीत है। व्यापक QI मानक पर आधारित वायरलेस चार्जिंग तकनीक, जिसमें चार सेंटीमीटर की दूरी तक आगमनात्मक चार्जिंग के माध्यम से ऊर्जा को वायरलेस तरीके से प्रेषित किया जाता है। Xiaomi के Mi Air Charge के बारे में कहा जाता है कि यह कई मीटर के दायरे में कई उपकरणों को चार्ज करता है। चार्ज करने में कोई शारीरिक बाधा नहीं है; यानी अगर चार्जर को दीवार से और फोन को दीवार से गुजारा जाता है, तो यह अभी भी चार्ज होगा। हालांकि, इस तकनीक के अभी बाजार में उपलब्ध होने में कुछ समय लगेगा। फिलहाल हम इस पर काम कर रहे हैं। Mi Air Charge के नए वायरलेस चार्जिंग अनुभव को सक्षम करने के लिए, Xiaomi ने एक आंतरिक अलग चार्जिंग स्टैक विकसित किया है, जिसमें 144 एंटेना शामिल हैं। मिलीमीटर तरंगें भेजें। ये तरंगें सीधे स्मार्टफोन में जाती हैं, जिसे बीमफॉर्मिंग द्वारा चार्ज करना होता है।

Local player opens first Xiaomi franchise in Romania | Romania Insider

स्मार्टफोन के स्थान का पता लगाने के लिए चार्जिंग स्टैक में पांच-चरण जैमिंग एंटीना भी होता है। Xiaomi की Mi Air Charge तकनीक को अभी पेश किया गया है। Xiaomi के प्रवक्ता ने ट्विटर पर स्पष्ट किया कि Mi Air Charge वर्तमान में एक तकनीकी डेमो है और इसे इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा, और वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि Xiaomi ने नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक के लिए नियामक अनुमोदन के लिए आवेदन किया है या नहीं। स्वास्थ्य जोखिमों के लिए इसका परीक्षण किया गया है या नहीं, इसके सभी विवरण। Xiaomi एक मालिकाना प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे का उपयोग करता है जो Mi Air C स्मार्टफोन के साथ काम कर सकता है। उदाहरण के लिए, आपको एक अंतर्निर्मित बीकन एंटीना और प्राप्त करने वाले एंटेना के एक सेट के साथ एंटेना के एक सेट की आवश्यकता है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि बीकन एंटीना कम बिजली की खपत के साथ स्थिति की जानकारी प्रसारित करता है। एंटीना सरणी, जिसमें 14 एंटेना होते हैं, चार्जिंग सेल द्वारा भेजे गए मिलीमीटर वेव सिग्नल को एक रेक्टिफायर सर्किट के माध्यम से विद्युत ऊर्जा में परिवर्तित करता है, इस प्रकार साइंस फिक्शन चार्जिंग अनुभव को एक वास्तविकता बनाता है।


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *