अखिलेश यादव ने खाई अन की सौगंध किसानों पर अत्याचार करने वालों को हटाएंगे

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on reddit
Share on pinterest

अखिलेश यादव का अन्न संकल्प
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 17 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी पर किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए अन्न संकल्प लिया कि वे उसे चुनाव में हराएंगे और सत्ता से हटाएंगे। सोमवार को समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में आयोजित अन्न संकल्प कार्यक्रम के दौरान सपा प्रमुख यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, हम सभी लोग संकल्प लेते हैं कि जिन्होंने किसानों पर अत्याचार और अन्याय किया है, उनको हराएंगे और हटाएंगे, यह हमारा अन्न संकल्प है। यादव ने कहा, हमारी अपील है कि किसान अन्नदाता भारतीय जनता पार्टी को हराएं और हटाएं, इस अन्न संकल्प से जुड़ें और इस फैसले को आगे बढ़ाएं।
एमएसपी 15 दिनों में, 300 यूनिट बिजली फ्री एवं ब्याजमुक्त कर्ज का वादा
समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, सभी फसलों के लिए एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) प्रदान की जाएगी और गन्ना किसानों को 15 दिन में उनका भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा। इसके लिए फार्मर्स रिवाल्विंग फंड बनाने का काम करेंगे जिससे किसानों का भुगतान नहीं रुके।
उन्होंने कहा, साथ ही साथ 300 यूनिट मुफ्त बिजली का सपा ने जो संकल्प लिया है, उसे भी घोषणा पत्र में शामिल करेंगे और सभी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। ब्याज मुक्त कर्ज, बीमा एवं पेंशन की भी व्यवस्था किसानों के लिए की जाएगी।
किसानों पर किए गए मुकदमे वापस होंगे
उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर जो मुकदमे लगे हैं, उन सभी मुकदमों को वापस लिया जाएगा। जिन किसानों की जान गई है, शहीद हुए हैं, उन किसानों के परिवारों को 25 लाख रुपए सरकार बनने पर दिया जाएगा।

%d bloggers like this: