हिमाचल प्रदेश में वाहन खड्ड में गिरने से सात पर्यटकों की मौत, दस घायल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक यात्री वाहन (टेम्पो-ट्रैवलर) के रविवार रात खड्ड में गिर जाने से सात पर्यटकों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यह हादसा बंजार अनुमंडल के घियागी के निकट रविवार रात साढ़े आठ बजे हुआ। उन्होंने बताया कि पांच पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि मृतकों की पहचान दिल्ली निवासी सौरभ, प्रियंका गुप्ता, किरण, उत्तर प्रदेश निवासी ऋषभ राज, अंशिका जैन, आदित्य और अनन्मय के रूप में की गई है। अधिकारियों ने पहले बताया था कि मृतकों में से तीन आईआईटी वाराणसी के छात्र हैं। हालांकि बाद में स्पष्ट किया गया कि वे लोग घायल हुए हैं।
घायलों में हरियाणा निवासी राहुल गोस्वामी, क्षितिजा अग्रवाल, प्रियापाल एवं ईशान गुप्ता, वाहन चालक अजय चौहान, उत्तर प्रदेश निवासी अभिनव सिंह एवं निष्ठा बदोनी, नई दिल्ली निवासी रुषव, राजस्थान निवासी लक्ष्य और मध्य प्रदेश निवासी जय अग्रवाल शामिल हैं।
बंजार से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुरेंद्र शौरी ने रविवार देर रात पौने एक बजे फेसबुक पर एक वीडियो साझा किया और लोगों को हादसे की जानकारी दी।

%d bloggers like this: