Sex करो और बचालो अपनी ज़िंदगी !

Spread the knowledge and Information

हर इंसान की ज़िंदगी का अभिया अंग होता है। सेक्स करने से इंसान मानसिक और शारीरिक तौर से खुश और सवस्थ होता है।

आपको शायद सेक्स करने के फायदे पता नहीं होंगे मगर फायदेमंद जानकर आश्चर्य भर सकता है। आज के तारिक में भी कुछ लोगो के लिए लैंगिक संभोग की क्रिया परेशानी और घृणा का विषय होती है। चलिए आइए आपको बताते हैं कि सेक्स में आपके लिए क्या अच्छा है।

9 Best Health Benefits of Sex - Why Having Sex Is Good for You

  • गुड फीलिंग: सेक्स पार्टनर के कॉन्फिडेंस लेवल को बढ़ाता है और व्यक्ति को अंदर से बाहर तक फ्रेश फील कराता है। बिना सेक्स के सेक्स से प्यार करना सेक्स से ज्यादा प्रभावी है। अध्ययनों के अनुसार, विवाहित या वफादार जोड़े अपने यौन जीवन से अधिक संतुष्ट होते हैं क्योंकि यह उन्हें चिंता मुक्त बनाता है। इस तरह के प्यार से आपको अपने पार्टनर की अहमियत का एहसास होगा। एक अच्छी सेक्स लाइफ खुशहाली का एहसास देती है।
  • सभी दर्द के उपाय: सेक्स करने से व्यक्ति के अंदर हार्मोन ऑक्सीटोसिन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे व्यक्ति के अंदर खुशी का हार्मोन बढ़ जाता है। हम आपको बता दें कि आपके शरीर में हैप्पीनेस हार्मोन के साथ-साथ एंडोर्फिन भी रिलीज होता है और एंडोर्फिन एक तरह का दर्द निवारक है। इससे व्यक्ति को सेक्स करने के बाद दर्द में आराम मिलता है।
  • प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है: सेक्स व्यक्ति की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत कर सकता है और आपको संक्रमण और बीमारियों से बचा सकता है। सप्ताह में दो या तीन बार सेक्स करना आपके लिए अच्छा है। सेक्‍स करने से सर्दी-जुकाम जैसी सामान्‍य बीमारियां दूर रहती हैं और आप इंफेक्‍शन से बच जाते हैं। अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यक्ति को सप्ताह में कम से कम तीन बार सेक्स करना चाहिए।
  • सेक्स कोई व्यायाम नहीं है: आप नहीं जानते कि आप आकार में रहने के लिए हर महीने कितना पैसा खर्च करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप बिना बेवकूफ़ बने सिर्फ सेक्स करने से ही शेप में रह सकते हैं। हां, आपका सेक्स एक तरह का बेहतरीन व्यायाम है। अच्छी तरह से की जाने वाली यौन क्रिया से बहुत सारी कैलोरी बर्न होती है और इस तरह से मानव शरीर फिट और सुंदर बना रहेगा।
  • अपने दिल का भी रखें ख्याल– सेक्स के दौरान आपके दिल की धड़कन तेज हो जाती है। सेक्‍स रक्‍त परिसंचरण में सुधार करता है और कोलेस्‍ट्रॉल के स्‍तर को नियंत्रित करता है। बता दें कि सेक्स करने से दिल स्वस्थ रहता है। आपको बता दें कि सेक्स के दौरान दिल तेजी से धड़कता है और ज्यादा ब्लड पंप करता है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। एक व्यक्ति को सप्ताह में तीन या चार बार अच्छा सेक्स करना चाहिए, जिससे आपको कभी भी दिल का दौरा पड़ने की शिकायत नहीं होगी।

Jan News- कैसे मरते है लोग काम करते करते जानिये पूरा सच


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *