Sunday, September 19, 2021
Spread the knowledge and Information

HomeFacts and EducationXiaomi ने लॉन्च किया अपना साइबर डॉग - "सुन" सकता है ये...

Xiaomi ने लॉन्च किया अपना साइबर डॉग – “सुन” सकता है ये कुत्ता

Spread the knowledge and Information

Xiaomi ने अपने CyberDog का एक वीडियो जारी किया है जिसमें Xiaomi के इस चार पैरों वाले रोबोट को देखा जा सकता है। इसके पैरों को भी इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वे देखने में कुत्ते के पैरों के जैसे ही दिखते हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर साइबरडॉग को पेश किया था। यह चार पैरों वाला रोबोट है, जो Boston Dynamic Spot रोबोट कुत्ते के समान कार्य करता है। कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो में अब CyberDog को चलते और काम करते देखा जा सकता है।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार Xiaomi का यह साइबरडॉग एक जैव प्रेरित रोबोट है जो कि NVIDIA के Jetson Xavier NX AI सुपरकंप्यूटर द्वारा एंबेडेड और एज सिस्टम के लिए 128 जीबी के इंडस्ट्रियल ग्रेड एसएसडी के साथ पेअर किया गया है। रोबोट के सिर पर कई कैमरे, माइक्रोफोन और सेंसर देखे जा सकते हैं। इन सभी की मदद से यह मानव आंख के लगभग समान ही अपने सामने आने वाली चीजों को देख और पहचान पाता है। इसमें वॉयस कंट्रोल जैसी फीचर्स भी हैं। यहां तक कि इसे स्मार्टफोन के द्वारा भी कंट्रोल किया जा सकता है।

Xiaomi के लेटेस्ट वीडियो में देखा जा सकता है कि ये वास्तविक जिन्दगी में कैसे काम करता है। वीडियो में इस चार पैरों वाले रोबोट को एसेम्बल होता हुआ देख सकते हैं और फिर यह उठकर चल पड़ता है। Xiaomi ने इसके टिकाऊपन पर भी काफी जोर दिया है। वीडियो के एक शॉट में इसे बारिश में भी काम करते दिखाया गया है। वीडियो इसकी चपलता और गतिशीलता को भी उजागर करता है। प्रभावशाली रूप से, हम इसे अपने आप एक बैक फ्लिप करते हुए भी देख सकते हैं।

आधिकारिक नोट के अनुसार, साइबरडॉग की कीमत 9,999 युआन (लगभग 1,540 यूएस डॉलर) है और यह एक स्मार्ट प्रोडक्ट है जिसका उपयोग टीवी, वैक्यूम क्लीनर, एयर कंडीशनर और एयर प्यूरीफायर जैसे अन्य स्मार्ट घरेलू उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। XiaoAI सिस्टम भी बिल्ट इन है। मार्केट में उपलब्ध होने के बाद इसे देखना दिलचस्प होगा।

Source Link


Spread the knowledge and Information
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments


Spread the knowledge and Information