Youtube से वीडियो कैसे Download करे जानिए पूरा Process

Spread the knowledge and Information

शीर्ष श्रेणी के ग्राहकों को अपने कंप्यूटिंग डिवाइस इंटरनेट ब्राउज़र पर फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देने के लिए YouTube एक नया कार्य करने की कोशिश कर रहा है। यह अब एक प्रायोगिक कार्य के रूप में होना चाहिए और क्रोम, एज, या ओपेरा ब्राउज़र के बिल्कुल नए रूपांतरों को जॉगिंग करने वाले कंप्यूटर सिस्टम के साथ दिमाग जैसा हो सकता है।
डेस्कटॉप ब्राउज़र पर ऑफ़लाइन देखने के लिए YouTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें

हो सकता है कि इसे 19 अक्टूबर से पहले आज़माने के लिए रखा गया हो, और विश्वसनीय लॉन्च तिथि की घोषणा की जानी बाकी है। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए YouTube वर्तमान में Android और iOS पर अपने शीर्ष श्रेणी के ग्राहकों को ऑफ़लाइन देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देता है, जबकि वीडियो सार्वजनिक नहीं है।

YouTube का ऑफ़लाइन वीडियो डाउन लोड फ़ंक्शन ग्राहकों को अपने गैजेट पर एक वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देता है जिसे बाद में माना जा सकता है। हालाँकि, अब सभी फिल्में ऑफ़लाइन देखने के लिए डाउनलोड नहीं की जा सकती हैं। यदि वीडियो गैर-सार्वजनिक नहीं है या यदि वीडियो का लेखक इसे डाउनलोड करने की अनुमति देता है, तो सबसे प्रभावी व्यक्ति वीडियो को ऑफ़लाइन देखने के लिए डाउनलोड कर सकता है।

इसके अलावा, यदि आप कंप्यूटिंग डिवाइस कंप्यूटर पर ऑफ़लाइन देखने के लिए YouTube मूवी डाउनलोड करने के तरीके पर एक मैनुअल की तलाश कर रहे हैं, तो उन चरणों का पालन करें: यहां कंप्यूटिंग डिवाइस के लिए YouTube ऑफ़लाइन मूवी डाउनलोड करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया है -ब्राउज़र के रूप में कहा गया है ऊपर, सबसे प्रभावी शीर्ष श्रेणी के ग्राहक अपने कंप्यूटिंग डिवाइस पर ऑफ़लाइन देखने का आनंद ले सकते हैं।

आप सेटिंग मेनू से सर्वश्रेष्ठ वीडियो का चयन भी कर सकते हैं। वीडियो देखने के लिए फ़ुल एचडी (1080p), उच्च (720p), मध्यम (480p) या निम्न (144p) निर्णय चुनें।

चरण 1: सबसे पहले, अपने प्रीमियम खाते में लॉग इन करें।

चरण 2: अब ट्राई न्यू एक्सपेरिमेंटल यूट्यूब फीचर्स पेज पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और “डाउनलोड वीडियो फ्रॉम योर ब्राउजर ऑप्शन” पर क्लिक करें। यह भी ध्यान दें कि आप किसी अन्य विशेषता को आज़माते समय इस विशेषता को सेट नहीं कर सकते हैं, क्योंकि एक समय में एक परीक्षण किया जा सकता है।

चरण 3: उसके बाद, आप वास्तव में वीडियो जारी कर सकते हैं और वीडियो को डाउन लोड करने के लिए अनुपात विकल्प के बाद डाउन लोड बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

चरण 4: एक बार वीडियो डाउनलोड हो जाने के बाद, आप स्क्रीन के बाईं ओर “बाद में देखें” के तहत स्थित डाउन लोड चरण के भीतर वीडियो देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े: अब हवा में Charge होगा आपका Phone


Spread the knowledge and Information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *